रेलवे चलायेगा यात्रियों के लिए कई त्यौहार स्पेशल ट्रेनें!

त्यौहारी सीज़न के दौरान यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए, भारतीय रेलवे ने दिवाली और दशहरा 2021 से पहले स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना बनायी है।

Read in English

नवीनतम अपडेट के अनुसार, भारतीय रेलवे कई प्रमुख मार्गों पर ट्रेनों के संचालन की योजना बना रहा है।

ixigo से ट्रेन टिकट बुक करें एवं UPI से पेमेंट करने पर ZERO पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें:

ट्रेन सर्च करें 

 कुछ महत्वपूर्ण अपडेट्स निम्नलिखित हैं:  

>जनता की मांग पर ट्रेन नं. 08197/08198 काचीगुडा–टाटा–काचीगुडा सुपरफ़ास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें, सप्ताह में एक बार चलायी जायेंगी। यह प्रत्येक शुक्रवार को टाटा से प्रस्थान करेगी और शनिवार को काचीगुडा पहुंचेगी जबकि लौटते समय यह शनिवार को काचीगुडा से प्रस्थान करेगी और रविवार को टाटा पहुंचेगी।

> त्यौहार की छुट्टियों के दौरान अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे बोर्ड ने विल्लुपुरम, तिरुचिरापल्ली, मदुरै, तिरुनेलवेली से होते हुए तांबरम (टीबीएम) और नागरकोइल (एनसीजे) के बीच स्पेशल ट्रेनों के संचालन की अनुमति दे दी है।

> रेलवे बोर्ड ने चेन्नई एग्मोर और मैंगलोर सेंट्रल के बीच स्पेशल ट्रेनें चलाने की मंजूरी दे दी है।

नीचे विवरण देखें:


> पश्चिम रेलवे ने दो जोड़ी त्यौहार स्पेशल ट्रेनों (ट्रेन नं. 02645/46 इंदौर–कोचुवेली स्पेशल और ट्रेन नं. 06053/54 मदुरै–बीकानेर स्पेशल) के विस्तारीकरण का फैसला लिया है। कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति होगी। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे COVID-19 नियमों का पालन करें।

 ट्रेनों की आवृत्ति और विस्तार की तिथि नीचे देखें:

> यात्रियों की मांग को ध्यान में रखते हुए, भारतीय रेलवे हावड़ा–पुरी–हावड़ा के बीच हावड़ा से 6 नवंबर तक और पुरी से 11 नवंबर तक स्पेशल ट्रेनें चला रहा है।

ट्रेन नं. 08179 हावड़ा–पुरी स्पेशल हावड़ा से प्रत्येक शनिवार को रात 08:35 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 6:45 बजे पुरी पहुंचेगी। वापसी की दिशा में ट्रेन नं. 08180 पुरी–हावड़ा स्पेशल पुरी से प्रत्येक रविवार को शाम 07:35 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 3:35 बजे हावड़ा पहुंचेगी।  

ट्रेन से संबंधित अन्य नये अपडेट्स के लिए, ixigo के साथ बने रहें!