रेलवे ने किया कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन एवं समाप्तिकरण

इंजीनियरिंग संबंधी कार्य एवं अन्य कारणों से, भारतीय रेलवे के विभिन्न ज़ोन्स ने कई ट्रेन सेवाओं का मार्ग परिवर्तन एवं आंशिक रूप से समाप्तिकरण कर दिया है। अधिक विवरण के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

Read in English 

अब CRED Pay एवं UPI द्वारा ट्रेन बुकिंग पर ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का भुगतान करें।

ट्रेन सर्च करें


> दक्षिण मध्य रेलवे ने 20 से अधिक ट्रेनों के आंशिक व पूर्ण रूप से रद्दीकरण और मार्ग परिवर्तन की घोषणा की है। ये ट्रेनें पुणे–निजामाबाद, हैदराबाद–हडपसर, बेंगलुरु–मुंबई और शिरडी–चेन्नई सहित कई महत्वपूर्ण मार्गों को कवर करती हैं।

प्रभावित ट्रेनों की पूरी सूची के लिए यहाँ आधिकारिक ट्वीट देखें:

> उत्तर पूर्व रेलवे ने कई ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन और आंशिक रूप से समाप्तिकरण की घोषणा की है। यह समस्तीपुर–मुक्तापुर डिविज़न में किये जा रहे इंजीनियरिंग कार्य के कारण हुआ है।

13 मई से शुरू होने वाली यात्रा के लिए ट्रेन नं. 12408 अमृतसर–न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस 13 मई को समस्तीपुर–बरौनी–खगड़िया रूट से डायवर्ट की जायेगी।

13 और 16 मई से शुरू होने वाली यात्रा के लिए ट्रेन नं. 14674 अमृतसर–जयनगर एक्सप्रेस जयनगर की बजाय समस्तीपुर में समाप्त होगी।

ट्रेन नं. 14673 जयनगर–अमृतसर एक्सप्रेस 14 मई को जयनगर की बजाय समस्तीपुर से चलेगी।

ट्रेन नं. 14649 जयनगर–अमृतसर एक्सप्रेस 17 मई को जयनगर की बजाय समस्तीपुर से चलेगी


यह भी पढ़ें:
भारतीय रेलवे द्वारा कई ट्रेनों का हुआ मार्ग परिवर्तन एवं पुनर्निर्धारण 

> छपरा–सोनपुर डिविज़न में मेट्रो निर्माण के कारण, पूर्व मध्य रेलवे द्वारा चार ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। ये ट्रेनें सीतामढ़ी, नई दिल्ली, कटिहार, अमृतसर, जम्मू, बरौनी और गुवाहाटी जैसे लोकप्रिय शहरों को कवर करती हैं।

पूरी जानकारी के लिए आधिकारिक ट्वीट यहाँ देखें:

ट्रेन से जुड़ी अन्य ख़बरों के लिए ixigo के साथ बने रहें!