नया अपडेट: थीम-आधारित ट्रेनें, विस्टाडोम कोच और बहुत कुछ!

यात्रियों को आरामदायक और बेहतर यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए भारतीय रेलवे कुछ महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है।

Read in English 

थीम-आधारित यात्रा सर्किट से लेकर प्रमुख मार्गों पर विस्टाडोम कोच तक, सारे महत्वपूर्ण अपडेट्स निम्नलिखित हैं:

ixigo पर UPI से ट्रेन बुकिंग करें एवं ZERO पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें:

ट्रेन सर्च करें 

> भारतीय रेलवे ने भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए थीम-आधारित नयी पर्यटक सर्किट ट्रेनों की घोषणा की है, जिन्हें ‘भारत गौरव ट्रेन‘ नाम दिया गया है। 190 ऐसी ट्रेनें निजी खिलाड़ियों और राज्य की संस्थाओं जैसे पर्यटन विभाग और IRCTC द्वारा लीज़ पर संचालित की जायेंगी। ‘भारत गौरव’ के लिए ट्रेनों का आवंटन किया गया है और 3033 डिब्बों की पहचान की गयी है।

नीचे विवरण देखें:


> रेल यात्रियों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी! रेलवे ने विशाखापटनम–किरंदुल ट्रेन को LHB और विस्टाडोम कोच के साथ अपग्रेड किया है! पूर्व तट रेलवे के अनुसार, विशाखापटनम–किरंदुल ट्रेन के अपग्रेडेशन के साथ, यात्रियों का सफ़र आरामदायक और झटका मुक्त रहेगा। यह सुविधा बेहतर ट्रैवल अनुभव के साथ-साथ सुरक्षा में भी वृद्धि करेगी। इन फ़ीचर्स के अलावा, LHB बेहतर तरीके से डिज़ाइन किये गये अग्निरोधी कोच हैं, जिन्हें अधिक रख-रखाव की आवश्यकता नहीं होती है।

यहाँ देखें तस्वीरें:

> मध्य रेलवे ने मुंबई महानगर क्षेत्र के प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये से घटाकर 10 रुपये करने का फैसला किया है। इन प्रमुख स्टेशनों में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT), दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस (LTT), ठाणे, कल्याण और पनवेल शामिल हैं।

ट्रेन संबंधी अन्य ताजा ख़बरों के लिए ixigo के साथ बने रहें!