भारतीय रेलवे पुनः शुरू करेगा शताब्दी, दुरंतो और अन्य कई ट्रेनें!

रेल यात्रियों की सुविधा और बेहतर आवाजाही के लिए, भारतीय रेलवे, रेल नेटवर्क में निलंबित कई  ट्रेन सेवाओं को बहाल कर रही है।

Read in English 

कई स्पेशल ट्रेन सेवाओं का संचालन, जिन्हें पहले राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर द्वारा अस्थायी रूप से निलंबित या रद्द कर दिया गया था, अब फिर से शुरू किया जा रहा है।

प्लान कर रहें हैं ट्रिप? यहाँ टिकट बुक करें:

ट्रेन सर्च करें 

कुछ प्रमुख अपडेट्स निम्नलिखित हैं:

> उत्तरी रेलवे ने रेल यात्रियों के लिए कई शताब्दी स्पेशल, दुरंतो स्पेशल, एक्सप्रेस स्पेशल और रेलकार सेवाएँ पुनः शुरू किया है। इन ट्रेनों में नई दिल्ली-कालका शताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी, कालका-शिमला एक्सप्रेस स्पेशल, लखनऊ-प्रयागराज संगम स्पेशल आदि शामिल हैं।

आधिकारिक ट्वीट देखें:


> यात्रियों की सुविधा और उनकी मांग को पूरा करने के लिए रेलवे ने 7 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

ट्रेन नं. 02945/02946 मुंबई सेंट्रल-ओखा स्पेशल की आवृति भी सप्ताह में 4 दिन से बढ़ाकर प्रतिदिन कर दी गयी है।

नीचे विवरण देखें:

> भारतीय रेलवे 21 जून से छपरा-नौतनवा सहित 14 स्पेशल ट्रेनें चलायेगा। साथ ही, कई ट्रेनों के संचालन की अवधि को बढ़ाया जायेगा।

नीचे ट्वीट देखें:

> COVID-19 मामलों की संख्या कम होने के कारण, भारतीय रेलवे ने रतलाम क्षेत्र के विभिन्न स्टेशनों से गुज़रने वाली 6 जोड़ी ट्रेनों को पुनः शुरू करने का निर्णय लिया है।

नीचे देखें ट्रेनें एवं तिथियाँ:

> उत्तर मध्य रेलवे ने नई दिल्ली-हबीबगंज-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस की बहाली, प्रयागराज-आनंद विहार सुपरफ़ास्ट हमसफ़र स्पेशल की आवृत्ति में वृद्धि और गोरखपुर-लोकमान्य तिलक समर स्पेशल को फिर से शुरू करने की घोषणा की है।

आधिकारिक ट्वीट:

ट्रेन से जुड़ी अन्य अपडेट्स के लिए, ixigo के साथ बने रहें!