भारतीय रेलवे ने शुरू की 668 त्यौहार स्पेशल सेवाएँ

यात्रियों की सुविधा के लिए एवं त्यौहारी सीज़न के चलते मांग में वृद्धि के साथ, भारतीय रेलवे इस साल छठ पूजा तक 110 स्पेशल ट्रेनों की 668 ट्रिप पूरी करेगा।

Read in English 

उत्तरी रेलवे 312 ट्रिप के साथ सबसे ज्यादा 26 ट्रेनें चला रहा है। दिवाली और छठ पूजा के दौरान बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाले यात्रियों की अधिक संख्या को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे इस रूट पर कई ट्रेनें चला रहा है।


ixigo से करें अपनी अगली ट्रेन बुकिंग एवं UPI द्वारा पेमेंट करने पर ZERO पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें:

ट्रेन सर्च करें 

उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए दो त्यौहार स्पेशल ट्रेनें मुंबई से अपनी यात्रा शुरू करेंगी। इन ट्रेनों के संचालन से राजस्थान और मध्य प्रदेश में रहने वाले लोगों को भी फायदा होगा।

रेल मंत्रालय के अनुसार, “अनारक्षित डिब्बों में यात्रियों के व्यवस्थित प्रवेश के लिए आरपीएफ़ कर्मचारियों की देखरेख में टर्मिनस स्टेशनों पर कतार बनाकर भीड़ को प्रबंधित करने के लिए पर्याप्त उपाय किये जा रहे हैं।”

आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति यहाँ देखें:

यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर अतिरिक्त आरपीएफ़ कर्मियों को तैनात किया गया है। ट्रेनों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर आपातकालीन ड्यूटी पर अधिकारियों को तैनात किया गया है। ट्रेन सेवाओं के किसी भी प्रकार के व्यवधान से निपटने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कर्मचारियों को विभिन्न वर्गों में तैनात किया गया है।


रेलवे प्लेटफॉर्म नंबर के साथ ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान की लगातार और समय पर घोषणा करने के लिए भी उपाय कर रहा है।

ट्रेन संबंधी अन्य नये अपडेट्स के लिए, ixigo के साथ बने रहें!