कई ट्रेनों का हुआ विस्तारीकरण; त्यौहारी भीड़ के चलते लगाये गये अतिरिक्त कोच

यात्रियों के लिए ख़ुशख़बरी!

भारतीय रेलवे ने त्यौहारों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्पेशल ट्रेनों के विस्तार की घोषणा की है। यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाये जायेंगे।

Read in English

यदि आप आने वाले दिनों में राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर से ट्रैवल करने की सोच रहे हैं, तो निम्नलिखित बातों पर ध्यान दें।

ixigo के साथ ट्रेन बुकिंग पर उठायें ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ:
ट्रेन सर्च करें

यहाँ देखें विवरण:

> दक्षिण पश्चिमी रेलवे ने विजयपुर – मैंगलोर जंक्शन – विजयपुर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के विस्तारीकरण का निर्णय लिया है। ट्रेन की सम्पूर्ण जानकारी नीचे देखें – 

ट्रेन नं. 07377 विजयपुर – मैंगलोर जंक्शन एक्सप्रेस स्पेशल का विस्तारीकरण 1 मार्च से 31 मई तक कर दिया गया है।

ट्रेन नं. 07378 मैंगलोर जंक्शन – विजयपुर एक्सप्रेस स्पेशल का विस्तारीकरण 2 मार्च से 1 जून तक कर दिया गया है।

यहाँ देखें ट्वीट:

> यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उत्तर पश्चिमी रेलवे ने जयपुर – सादुलपुर स्पेशल एक्सप्रेस का विस्तारीकरण कर दिया है। यह ट्रेन सप्ताह में 5 दिन चलती है।इसका विस्तारीकरण जयपुर से 31 मई तक और सादुलपुर से 1 जून तक किया जायेगा।

यहाँ देखें ट्वीट:

> रेलवे ने 36 ट्रेनों में 93 अतिरिक्त कोच लगाने की भी घोषणा की है। यहाँ विवरण देखें –

ट्रेन नं. 22481/22482 जोधपुर – दिल्ली सराय रोहिल्ला – जोधपुर एक्सप्रेस का विस्तारीकरण जोधपुर से 1 से 31 मार्च तक और 2 मार्च से 1 अप्रैल तक दिल्ली सराय रोहिल्ला से कर दिया गया है।  

ट्रेन नं. 12479/12480 जोधपुर – बांद्रा टर्मिनस – जोधपुर ट्रेन को जोधपुर से 4 मार्च से 3 अप्रैल तक और 5 मार्च से 4 अप्रैल तक बांद्रा टर्मिनस से बढ़ा दिया गया है।  

ट्रेन नं. 14724/14723 भिवानी – कानपुर सेंट्रल – भिवानी को 1 से 31 मार्च के बीच भिवानी से और 2 मार्च से 1 अप्रैल के बीच कानपुर सेंट्रल से बढ़ा दिया गया है।  

ट्रेन नं. बीकानेर – दिल्ली सराय रोहिल्ला – बीकानेर को बीकानेर से 1 मार्च से 31 मार्च तक और दिल्ली सराय रोहिल्ला से 3 मार्च से 4 अप्रैल के बीच बढ़ाया गया है।

अधिक जानकारी के लिए देखें ट्वीट:

ट्रेन संबंधी अन्य ख़बरों के लिए ixigo से जुड़े रहें।