दिल्ली–जयपुर–अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस: किराया, समय एवं अन्य विवरण!

राजस्थान की पहली और देश की 15वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल किया। दिल्ली–जयपुर–अजमेर वंदे भारत ट्रेन पिछले दो महीनों में शुरू की गयी छठी वंदे भारत एक्सप्रेस है।

Read in English 

दिल्ली–जयपुर–अजमेर वंदे भारत ट्रेन सेवा जयपुर और दिल्ली कैंट के बीच चलेगी। इस ट्रेन के स्टॉपेज में जयपुर, अलवर और गुरुग्राम शामिल हैं। यह दिल्ली कैंट और अजमेर के बीच की दूरी 5 घंटे 15 मिनट में तय करेगी।

अब अपनी ट्रेन टिकट बुक करते समय UPI के साथ ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें!

ट्रेन सर्च करें 


दिल्ली–अजमेर मार्ग पर मौजूदा सबसे तेज ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस 6 घंटे 15 मिनट का समय लेती है। नयी वंदे भारत एक्सप्रेस शताब्दी से 60 मिनट कम समय लेगी।

दिल्ली कैंट–अजमेर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 20978) का ट्रेन किराया ₹1250 है जिसमें खानपान शुल्क के रूप में ₹308 शामिल हैं। एक्ज़ीक्यूटिव क्लास के लिए किराया ₹2270 है, जिसमें खानपान शुल्क के रूप में ₹369 शामिल हैं। भोजन का विकल्प वैकल्पिक है पर अगर नहीं चुना जाता है तो खानपान शुल्क किराये से हटाया नहीं जायेगा।

अजमेर जंक्शन से दिल्ली कैंट तक ट्रेन नं. 20977 वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया चेयर कार में 1085 रुपये है और इसमें खानपान शुल्क के रूप में 142 रुपये एवं एक्ज़ीक्यूटिव क्लास में किराया शुल्क 2075 रुपये हैं जिसमें खानपान शुल्क 175 रुपये शामिल हैं।

दिल्ली कैंट और जयपुर के बीच ट्रैवल का किराया 1,050 रुपये है जिसमें खानपान के लिए 308 रुपये शामिल हैं। जयपुर और दिल्ली कैंट के बीच ट्रैवल का किराया 800 रुपये है, जिसमें खानपान शुल्क के लिए 142 रुपये शामिल हैं।

समय:

दिल्ली–अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस शाम 18:40 बजे से शुरू होती है जबकि अजमेर–दिल्ली सुबह 6:20 बजे शुरू होती है। यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर सभी दिन दोनों दिशाओं में चलती है।

ट्रेन संबंधी अन्य अपडेट्स के लिए ixigo के साथ बने रहें!