ixigo Trains ऐप की 5 अनूठी विशेषताएँ

ट्रेन से ट्रैवल करना पॉकेट-फ्रेंडली, सुविधाजनक और अपने गंतव्य तक पहुंचने के सबसे बेहतरीन तरीकों में से एक है, है ना?

Read in English 

लेकिन कभी-कभी, ट्रेन में सफ़र करने से पहले कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। एक महत्वपूर्ण समाधान है: ixigo trains ऐप का उपयोग! आधुनिक सुविधाओं और यूज़र्स के अनुकूल इंटरफ़ेस के साथ ixigo निश्चित रूप से ट्रैवल के दौरान आपका BFF साबित होगा। 🙂 

अब ixigo से ट्रेन बुकिंग पर UPI द्वारा ₹0 पेमेंट गेटवे शुल्क का लाभ उठायें।

ट्रेन सर्च करें 

निम्नलिखित 5 ख़ास बातें हैं जो ixigo trains ऐप को अनूठा बनाती हैं:

  1. PNR और ट्रेन स्टेटस के बारे में लाइव जानकारी
  2. ट्रेन जुगाड़
  3. अनोखे फ़ीचर्स
  4. रेलवे के बारे में दैनिक अपडेट
  5. भाषा विकल्प

PNR और ट्रेन स्टेटस के बारे में लाइव जानकारी

आपने टिकट बुक की लेकिन वेटलिस्टेड हो गयी? या आपकी ट्रेन लेट चल रही है? चाहे जो भी परिस्थिति हो, ixigo आपकी मदद करेगा। अपने सहज और यूज़र्स के अनुकूल इंटरफ़ेस के साथ, ixigo ऐप पल भर में PNR स्टेटस और ट्रेन की लाइव लोकेशन की जानकारी प्रदान करता है। आप किसी भी ट्रेन का मार्ग एवं सीट की उपलब्धता भी बस एक टैप द्वारा देख सकते हैं।

ट्रेन जुगाड़

‘ixigo ट्रेन जुगाड़’ के साथ वेटलिस्टेड टिकटों को अलविदा कहिए। अपनी तरह का अनूठा फ़ीचर, ‘ixigo ट्रेन जुगाड़’ ट्रैवलिंग में उपलब्ध मार्गों की पहचान करके यूज़र्स को उसी ट्रेन में वैकल्पिक ट्रेन टिकट विकल्पों के बारे में बताने के लिए एक विशेष किस्म के एल्गोरिदम का उपयोग करता है। यह लोकप्रिय, अधिक भीड़ वाले मार्गों पर खाली सीटों का उपयोग सुनिश्चित करता है।

 

अनोखे फ़ीचर्स 

ऐसी बहुत सी चीज़ें हैं, जिन्हें कोई भी व्यक्ति ixigo पर एक्सप्लोर कर सकता है, जो अन्य ऐप ऑफ़र नहीं करते हैं। उदाहरण के तौर पर आप स्टेशन अलार्म सेट कर सकते हैं। इसका मतलब है कि अब आपको किसी अजनबी से ख़ुद को जगाने के लिए कहने की आवश्यकता नहीं है। अगर आपका आगमन समय सुबह 3 बजे है तो यह अलार्म आपको उस वक़्त जगा देगा। कोच की पोज़िशन और प्लेटफ़ॉर्म के बारे में जानकारी चाहिए? अब आपको चाय की दुकान के मालिक से पूछना नहीं पड़ेगा। आपको जो भी चाहिए, ixigo trains ऐप पर सब कुछ उपलब्ध है।😀

रेलवे के बारे में दैनिक अपडेट

नई ट्रेनों या ट्रेनों के रद्दीकरण के बारे में अपडेटेड रहना चाहते हैं? या आप भारतीय रेलवे की नौकरियों में आवेदन करने की सोच रहे हैं? ixigo trains ऐप राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर से संबंधित दैनिक अपडेट प्रदान करता है। रेलवे क्षेत्र में नवीनतम घटनाओं के बारे में स्टोरीज़ के साथ-साथ यह आपको ट्रैवल की आगामी प्लानिंग में भी मदद करेगा। कुल मिलाकर यह स्मार्ट यात्रियों के लिए बना एक स्मार्ट ऐप है। आपको बस ऐप के नोटिफ़िकेशन को इनेबल करना है।

भाषा विकल्प

ixigo trains ऐप आपको आठ अलग-अलग भाषाओं में अपनी सुविधा प्रदान करता है। इसमें अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, गुजराती, बांग्ला, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ शामिल हैं।

तो किस बात का इंतज़ार है? आज ही ऐप डाउनलोड करें और ट्रेन ट्रैवल की संभावनाओं का पता लगायें।