सितंबर में बस द्वारा इंडिया के इन 5 स्थानों पर अवश्य करें ट्रैवल

भारत में सितम्बर माह के आगमन के साथ ही वर्षा ऋतु का प्रभाव कम होने लगता है और मौसम सुहावना हो जाता है – न अधिक गर्मी रहती है और ना ही अधिक ठंड।यह ट्रैवल  करने के लिए एक आदर्श समय है।

Read in English

ख़ूबसूरत बस रूटों के साथ-साथ इन स्थानों पर भरपूर आनंद उठाने के लिए बस की रोमांचक सवारी से बेहतर कोई तरीका नहीं है।

प्लान कर रहे हैं ट्रिप? यहाँ बुक करें:

बस बुक करें

इंडिया में सितंबर में बस द्वारा इन 5 जगहों पर ट्रैवल अवश्य करें: 

> लोनावला

क्या आप शांति की तलाश में हैं? यदि हाँ, तो लोनावाला आपका जवाब है। शहरी जीवन की हलचल से दूर, यह हरी-भरी घाटियों, विशेष गुफाओं, शानदार झरनों और विशाल पहाड़ों से घिरा हुआ है।

मुंबई और लोनावाला के बीच कई बस सेवाएँ चलती हैं। क्विक सर्विसेज एंड सॉल्यूशंस एंटरप्राइज, पर्पल मेट्रोलिंक, एम.के. ट्रेवल्स, नीता टुअर्स एंड ट्रेवल्स आदि इस मार्ग के कुछ प्रमुख संचालक हैं। आप मुंबई से लोनावाला के लिए अपना बस टिकट यहाँ बुक कर सकते हैं:

बस टिकट बुक करें

बस का किराया: ₹400 से शुरू
समय: लगभग 3–4 घंटे


> अमृतसर

स्वादिष्ट भोजन, जीवंत बाज़ार, पुरानी वास्तुकला, ऐतिहासिक स्थल और बहुत कुछ – अमृतसर में यह सब है! स्वर्ण मंदिर से लेकर वाघा बॉर्डर तक कई प्रमुख पर्यटक स्थानों  की वजह से इस खूबसूरत शहर को ‘पंजाब का दिल’ कहा जाता है।

अगर आप दिल्ली से अमृतसर की यात्रा करना चाहते हैं, तो आप ixigo ऐप का उपयोग करके आसानी से बस टिकट बुक कर सकते हैं और छूट का लाभ उठा सकते हैं। सचखंड ट्रेवल्स, गोल्ड स्टार ट्रेवल्स, ज़िंगबस, शान ए इंडिया, ड्रीमलैंड ट्रैवल्स इस रूट के कुछ प्रमुख ऑपरेटर हैं। अपनी दिल्ली से अमृतसर की बस टिकट यहाँ बुक करें:

बस टिकट बुक करें

बस का किराया: ₹400 से शुरू
समय: लगभग 8–9 घंटे 

> कोडैकनाल

तमिलनाडु के इस लोकप्रिय हिल स्टेशन, कोडैकनाल में प्राकृतिक आकर्षण और सुंदरता बेहतरीन तरीके से आपस में गुथी हुई है। हरियाली, पहाड़ियाँ और कल-कल करते झरनों के बीच कोडैकनाल की सुंदरता देखने लायक है।  

इस हिल स्टेशन तक पहुँचने का सबसे आसान तरीका बस द्वारा ट्रैवलिंग है। बेंगलुरु और कोडैकनाल के बीच प्रमुख बस ऑपरेटरों में एसआरएस ट्रैवल्स एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड, ग्रीनलाइन ट्रैवल्स और रॉयल ट्रैवल्स शामिल हैं। बेंगलुरु और कोडैकनाल के बीच किफ़ायती कीमतों पर टिकट प्राप्त करने के लिए, यहाँ से बुकिंग करें:

बस टिकट बुक करें

बस का किराया: ₹999 से शुरू
समय: लगभग 9–10 घंटे

> वाराणसी

भारत के सबसे पवित्र स्थानों में से एक, वाराणसी को सबसे पुराना बसा हुआ शहर माना जाता है। प्राचीन मंदिरों, जीवंत घाटों, आश्चर्यजनक वास्तुकला से भरी यह दिव्य नगरी, स्ट्रीट फोटोग्राफ़ी और आध्यात्म की खोज करने वालों के लिए एक आदर्श स्थान है।

दिल्ली और वाराणसी के बीच कई बस सेवाएँ चलती हैं। गोगोबस, माउंटेन ट्रैवल्स, लक्ष्मी हॉलिडे, हिमाचल वोल्वो टूरिस्ट बस, एशियन बस एक्सप्रेस कुछ मुख्य बस ऑपरेटर्स हैं। आप दिल्ली से वाराणसी के लिए अपनी बस टिकट यहाँ आसानी से बुक कर सकते हैं:

बस टिकट बुक करें

बस का किराया: ₹700 से शुरू
समय: 12–13 घंटे लगभग

> दीघा

पश्चिम बंगाल राज्य का यह तटीय शहर, दीघा, दर्शनीय समुद्र तटों, ताड़ के पेड़ों, अद्भुत मंदिरों और सुंदर दृश्यों से परिपूर्ण है। भीड़भाड़ से अछूता, यह स्थान निश्चित रूप से आपको अंदर से तरोताज़ा कर देगा।

दीघा पहुँचने के लिए आप कोलकाता से बस ले सकते हैं। ब्लू राफ्ट टूरिस्ट सर्विस और श्रीराम मेट्रोलिंक इस रुट के मुख्य ऑपरेटर्स हैं जो दिन के अलग-अलग समय पर दैनिक आधार पर सेवाएँ प्रदान करते हैं। कोलकाता से दीघा के लिए अपनी टिकट यहाँ बुक करें:

बस टिकट बुक करें

बस का किराया: ₹250 से शुरू
समय: लगभग 4–5 बजे

ट्रैवल संबंधी दिशानिर्देशों में लगातार हो रहे बदलावों के चलते हम आपको सलाह देते हैं कि बस बुकिंग करने से पहले हमारे  COVID-19 पॉलिसी पेज पर नवीनतम नियमों की जाँच अवश्य करें और आधिकारिक स्रोतों से इसकी पुष्टि करें।आपकी यात्रा शुभ हो!