शानदार होमस्टेस : यहाँ देखें पांडिचेरी, लोनावाला और अन्य स्थानों के लिए हमारी पसंद!

स्वच्छ, निजी और मौलिकता से परिपूर्ण – मानसून के दौरान छुट्टियों के लिए होमस्टेस एक लोकप्रिय विकल्प बन गये हैं। अब केवल बिस्तर के साथ एक कमरा नहीं, अनुरोध करने पर ये पाक कला की कक्षाएँ, सांस्कृतिक पर्यटन और प्रकृति की सैर जैसे अन्य अनुभव भी प्रदान करते हैं।

Read in English

आज, हम पांडिचेरी, लोनावाला, जयपुर, वायनाड और कोलकाता में मध्यम कीमतों पर उपलब्ध कुछ बेहतरीन होमस्टेस के बारे में बात करेंगे। इन सभी होमस्टेस को अपनी लोकेशन और बेहतरीन सर्विस के लिए अपने पूर्व गेस्ट द्वारा अच्छी रेटिंग प्राप्त हुईं हैं। 


आइए देखें: 

ए ला विला क्रियोल

स्थान: पांडिचेरी

pondi

पांडिचेरी के व्हाइट टाउन क्षेत्र में यह आकर्षक होमस्टे कपल्स एवं दोस्तों के लिए काफ़ी उपयुक्त है। बेहतरीन आंतरिक सज्जा से लेकर विला के कर्मचारियों तक, आपको गर्मजोशी और सुंदरता के अलावा यहाँ कुछ भी महसूस नहीं होगा। लास्ट टाइम ट्रिप्स के लिए, ए ला विला क्रियोल किराये पर कार और बाइक की सुविधा भी देता है।

अपना स्टे बुक करें

ओयो 15746 29 बंगला

स्थान: लोनावाला

lonavala homestay

इस प्रॉपर्टी के नाम पर मत जाओ! सुंदर इंटीरियर वाला यह बंगला काफ़ी बड़ा है और किफ़ायती दाम पर आउटडोर पूल के साथ-साथ कॉन्टिनेंटल नाश्ते की सुविधा भी प्रदान करता है। यह कुन फॉल्स, भुशी डैम और टाइगर पॉइंट जैसे दर्शनीय स्थानों के पास ही स्थित है।

अपना स्टे बुक करें

जयपुर 1727 होमस्टे

स्थान: जयपुर

jaipur homestay

सिविल लाइंस क्षेत्र में स्थित यह होमस्टे भीड़भाड़ से दूर एक शांत स्थान है। जयपुरी ब्लॉक प्रिंट, लकड़ी के फर्नीचर और आकर्षक नीले रंग से सजे इस होमस्टे की सुंदरता देखते ही बनती है । शहर का भ्रमण करने के लिए बाहर जाने से पहले शेयर्ड लाउंज या सामने के बगीचे में नाश्ते का आनंद अवश्य लें!

अपना स्टे बुक करें


कुदाजाद्री ड्रिज़ल होमस्टे

स्थान: वायनाड

wayanad homestay

पश्चिमी घाट के इस शांतिपूर्ण घर में केरल के ग्रामीण इलाकों का अनुभव प्राप्त करें। कनियाम्बेट्टा में स्थित, इस होमस्टे को स्थानीय शैली में ढलान वाली छतों, चौड़े आँगन और नक्काशीदार सजावट के साथ बनाया गया है। गार्डन के पास एक सीट पर बैठकर मनभावन मौसम का आनंद भी उठाया जा सकता है। 

अपना स्टे बुक करें

यलोब्रिक – 5/4

स्थान: कोलकाता

kolkata homestay

पॉश बल्लीगंज का यह शानदार होमस्टे शहर के कुछ बेहतरीन रेस्तरां, बुटीक और सांस्कृतिक स्थलों के पास स्थित है। एक शेयर्ड लाउंज, किचन, निजी पार्किंग और एक सुंदर टेरिस आदि बोनस सुविधाओं में शामिल हैं, साथ ही यहाँ हर रोज़ स्वादिष्ट अमेरिकी नाश्ता भी परोसा जाता है।

अपना स्टे बुक करें

अगर आपकी मुलाक़ात इनमें से किसी भी होमस्टे के मालिक से होती है, तो सबसे सही स्थानीय ट्रैवल एडवाइस के लिए उनसे चैट करना ना भूलें। वे आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता सकते हैं, जिनकी जानकारी आपको आसानी से नहीं मिलेगी 😀

इस सप्ताह के लिए बस इतना ही!

तस्वीर साभार: Booking.com