5 हिल स्टेशन एवं 10 बेहतरीन प्रॉपर्टीज़ जहाँ आपको अवश्य जाना चाहिए

पहाड़ों पर सब कुछ रोमांटिक लगता है: चारों ओर ख़ूबसूरती, हरियाली, हवा में चीड़ के पेड़ों की महक, लोकल कैफ़े में बन रही गरमा-गरम चाय की ख़ुशबू: हिल स्टेशनों पर छुट्टियाँ बिताने से बढ़कर कुछ नहीं।

Read in English 

पहाड़ों की आपकी अगली ट्रिप आसान बनाने के लिए, हम आपके लिए पाँच बेहतरीन स्थान और दस प्रॉपर्टीज़ लेकर आये हैं जहाँ आपको अवश्य जाना चाहिए।

ixigo द्वारा होटल बुकिंग पर न्यूनतम 15% की छूट प्राप्त करें:

अभी बुक करें

लेह

ग्लेशियर व्यू गेस्ट हाउस

यदि आपको सुंदरता आकर्षित करती है, तो ग्लेशियर व्यू गेस्ट हाउस आपके लिए सही जगह है। बड़े कमरे और बाहर गार्डन का व्यू इंस्टाग्राम शॉट्स लेने के लिए एकदम सही है। गेस्ट हाउस प्रमुख पर्यटन स्थलों से बहुत दूर नहीं है। इसके अलावा, कुशोक बकुला रिम्पोची हवाई अड्डा, इस प्रॉपर्टी से सिर्फ़ 4 किलोमीटर दूर स्थित है।

नोरज़ोम विला, लद्दाख

यदि आप एक सुलभ स्थान पर रहने के जगह की तलाश कर रहे हैं, तो लेह में नोरज़ोम विला से बेहतर कुछ नहीं है। यह प्रॉपर्टी मुख्य बाजार से केवल एक किलोमीटर दूर है और मुफ़्त वाईफ़ाई एवं निजी पार्किंग की सुविधा से युक्त है। आगंतुक, यहाँ की छत पर बैठ सकते हैं और बगीचे का आनंद ले सकते हैं ताकि वास्तव में छुट्टी का आनंद उठाया जा सके। कुशोक बकुला रिम्पोची हवाई अड्डा, नॉर्ज़ोम विला से 6 किलोमीटर की दूरी पर है।

मनाली

हिमालयन रिवर रिसॉर्ट -ए रिवरसाइड रिसॉर्ट 

मनाली का जिक्र किए बिना पहाड़ों की कोई भी स्टोरी पूरी नहीं हो सकती। चाहे आप अपने साथी, दोस्तों या परिवार के साथ यात्रा कर रहे हों, यह रिसॉर्ट आपके लिए आराम करने और मनमोहक दृश्यों का आनंद उठाने के लिए एक आदर्श स्थान है। कुल्लू हवाई अड्डे से 37 किलोमीटर दूर स्थित, यह प्रॉपर्टी निःशुल्क एक बगीचा, बड़े कमरे और निजी पार्किंग की सुविधा प्रदान करती है। एक बोनस के तौर पर, पर्यटक हर सुबह कॉन्टिनेंटल नाश्ते का आनंद ले सकते हैं।

रॉयल कलिंग कॉटेज मनाली

यदि आप पहाड़ियों में एक शानदार अनुभव चाहते हैं, तो रॉयल कलिंग कॉटेज वह जगह है जहाँ आपको होना चाहिए! यह प्रॉपर्टी सभी प्रकार के यात्रियों के लिए उपयुक्त है। यह हवाई अड्डा स्थानान्तरण प्रदान करता है और इसमें एक व्यापार केंद्र, एक एटीएम और बच्चों के खेलने के लिए पर्याप्त जगह भी है। पर्यटक, प्रॉपर्टी के बड़े एरिया में बाइक चला सकते हैं और यहाँ के शांतिपूर्ण वातावरण में बैठ सकते हैं। कुल्लू हवाई अड्डा 49 किलोमीटर दूर है, जबकि स्थानीय आकर्षण हिडिम्बा देवी मंदिर केवल 4.7 किलोमीटर दूर स्थित है।

माउंट आबू

रोज़ कॉटेज – ए हेरिटेज रिट्रीट

शहरी जीवन की हलचल से दूर जाना चाहते हैं? माउंट आबू में रोज़ कॉटेज जायें और छुट्टियों का भरपूर मज़ा उठायें! परिवारों के साथ-साथ यह प्रॉपर्टी, कपल्स के लिए भी  आदर्श स्थान है, इस प्रॉपर्टी में एक छत और एक विशाल गार्डन भी है। 30 किलोमीटर से भी कम दूरी पर आबू रोड रेलवे स्टेशन के साथ, रोज़ कॉटेज आपके इंस्टाग्राम शॉट्स और रीलों के लिए एक शानदार बैकड्रॉप की तरह काम करेगा।

होटल रॉक रीजेंसी माउंट आबू – एक बुटीक रोडटेल

 बुटीक होटल, रॉक रीजेंसी हर यात्री के लिए सपने की तरह है। कमरे सभी उच्च श्रेणी की सुविधाओं से सुसज्जित हैं और कर्मचारी हमेशा आपकी सेवा में तत्पर हैं। सुहावने मौसम में, आप खुले आसमान और पहाड़ों को निहारते हुए खुली हवा में लाउंज में भोजन कर सकते हैं।

दार्जिलिंग

सेंट्रल हेरिटेज रिसॉर्ट एंड स्पा

छुट्टी मनाते वक़्त अच्छा तो महसूस होना चाहिए ना? यही कारण है कि हम दार्जिलिंग, पहाड़ियों की रानी की आपकी अगली ट्रिप पर सेंट्रल हेरिटेज रिसॉर्ट एंड स्पा में रुकने की सलाह देते हैं। सुंदर सजावट और आधुनिक सुविधाओं के अलावा, आप यहाँ स्पा, गार्डन और यहाँ तक कि पुस्तकालय का भी लुत्फ़ उठा सकते हैं। मज़े की बात यह है की यह दार्जिलिंग रेलवे स्टेशन से सिर्फ एक किलोमीटर दूर है।

समिट स्विस हेरिटेज रिसॉर्ट एंड स्पा

हर कोई एक बेहतरीन व्यू के साथ कमरा चाहता है, और समिट स्विस हेरिटेज रिज़ॉर्ट एंड स्पा में आपको वह ज़रूर मिलेगा। रेलवे स्टेशन और मॉल रोड के पास स्थित, यह एक शांत प्रॉपर्टी है जहाँ आप कंचनजंगा पहाड़ों के लुभावने दृश्यों को देख सकते हैं। समिट स्विस हेरिटेज रिसॉर्ट एंड स्पा पर्यटकों के सभी प्रकार की ज़रूरतों को पूरा करता है।

मुन्नार

कुरिंजी वांडरलस्ट मुन्नारी

मुन्नार से थोड़ी दूर स्थित, कुरिंजी वांडरलस्ट उन लोगों के लिए सबसे उपयुक्त है जो वातावरण में फैली शांति का आनंद लेना चाहते हैं। इस प्रॉपर्टी में एक बगीचा एवं एक रेस्तरां है जहाँ आप आला कार्टे नाश्ते का मज़ा ले सकते हैं। कमरों में बालकनी हैं, जहाँ से झील के नज़ारों का आनंद लिया जा सकता है। मुफ्त वाई-फ़ाई के साथ, कुरिंजी वांडरलस्ट अपने विज़िटर्स को हवाई अड्डे के लिए शटल सेवा भी प्रदान करता है।

कैवल्यम वेलनेस रिट्रीट

यदि आप ख़ुद को पैम्पर करना चाहते हैं, तो कैवल्यम वेलनेस रिट्रीट आपके लिए सही जगह होगी। इस प्रॉपर्टी में योग, कुकिंग शेसन, ध्यान, चाय परीक्षण और कई अन्य  गतिविधियों की सुविधा उपलब्ध है। हरियाली और शांति से घिरी यह प्रॉपर्टी, मेहमानों को मुख्य सड़क तक मुफ़्त शटल सेवा प्रदान करती है। यह सभी प्रकार के आगंतुकों के लिए एक आदर्श स्थान है, और यदि आप सुंदर इंस्टाग्राम स्नैप पोस्ट करना चाहते हैं तो आपको यहाँ अवश्य ही रहना चाहिए।

इस प्रकार की अन्य स्टोरीज़ के लिए, ixigo के साथ बने रहें!