ixigo trains ऐप के 5 प्रमुख फ़ीचर्स

ट्रेन की यात्रा का अपना अलग ही आनंद है! ट्रेन यात्रा के इस अनुभव को और भी बेहतर बनाती है ixigo trains ऐप, जिसकी अत्याधुनिक तकनीक और ख़ास फ़ीचर्स से आप अपनी अगली ट्रिप बहुत ही आसानी से बुक कर सकते हैं।

Read in English

एक बार ixigo से बुकिंग कर लेने के बाद इन फ़ीचर्स से आपको बुकिंग संबंधी सभी अपडेट मिलते रहेंगे:

ट्रेन सर्च करें 

ixigo trains ऐप के कुछ ख़ास फ़ीचर्स निम्नलिखित हैं:

रनिंग स्टेटस:

अब ट्रेन के समय में देरी होने पर चिंता करने की कोई ज़रुरत नहीं! ixigo trains ऐप के इस शानदार फ़ीचर से आप रियल टाइम में बड़ी ही आसानी से अपनी ट्रेन का सही स्टेटस पता लगा सकते हैं। यह मार्केट में उपलब्ध अन्य ऐप्स की तुलना में तेज़ी और आसानी से आपको जानकारी प्रदान करती है। बस एक टैप करें और अपनी ट्रेन की करेंट लोकेशन, डिले स्टेटस, प्लेटफॉर्म नंबर, तय की गई दूरी, आगमन एवं प्रस्थान का संभावित समय आदि महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करें। सबसे बेहतरीन बात यह है कि आप अपने मोबाइल का GPS ऑन रखकर इस फ़ीचर का यूज़ बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं!

PNR स्टेटस/प्रिडिक्शन:

सुरक्षित और आरामदायक ट्रेन यात्रा के लिए अपना PNR स्टेटस ऑनलाइन देखना बहुत ही ज़रूरी है। यह और भी महत्वपूर्ण तब हो जाता है जब आपकी टिकट प्रतीक्षारत है। PNR स्टेटस फ़ीचर आपको यह बताने में मदद करता है कि आपकी सीट कन्फ़र्म्ड हुई या नहीं। इसके साथ ही, इस फ़ीचर के द्वारा आप अपनी प्रतीक्षारत सीट के कन्फ़र्म होने की संभावना भी देख सकते हैं।


स्टेशन अलार्म:

क्या आप उन लोगों में शामिल हैं, जिन्हें हमेशा अपना स्टेशन छूट जाने की चिंता लगी रहती है? अब परेशान होने की कोई बात नहीं, क्योंकि ixigo trains ऐप से आप अपने गंतव्य स्टेशन के लिए अलार्म सेट कर सकते हैं। अगर आप यात्रा के दौरान ट्रेन में सो रहे हैं, तो यह अलार्म आपके गंतव्य स्टेशन आने से पहले आपको जगा देगा।


इंस्टेंट रिफ़ंड:

इस फ़ीचर का उपयोग करें और तुरंत रिफ़ंड पाएँ! बुकिंग असफल होने पर ऐप में अपनी UPI आईडी दर्ज करें और कुछ ही मिनटों में अपने अकाउंट में रिफ़ंड प्राप्त करें।

8 भाषाओं में उपलब्ध:

“विवधता ही हमारी ताकत है।” इस बात का सबसे उपयुक्त उदाहरण हमारी trains ऐप का 8 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध होना है। इन भाषाओँ में अंग्रेज़ी, हिन्दी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, बांग्ला और कन्नड़ शामिल हैं।

ixigo trains ऐप पर इन बेहतरीन फ़ीचर्स को यूज़ करें और अपनी बुकिंग संबंधित समस्याएँ भूल जाएँ!