रखरखाव संबंधी कारणों एवं कोहरे के कारण 30 से अधिक ट्रेनें हुईं प्रभावित

ट्रेन यात्री, ध्यान दें!

भारतीय रेलवे के कई डिविज़नों ने हाल ही में विभिन्न क्षेत्रों में रखरखाव एवं अन्य कार्यों के चलते कई ट्रेनों के रद्दीकरण एवं मार्ग परिवर्तन की घोषणा की है।

Read in English 

यात्रियों से अनुरोध है कि वे प्रभावित ट्रेनों की समय सारणी पर ध्यान दें और उसके अनुसार आवश्यक व्यवस्था करें। अधिक जानकारी के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

क्या आपकी ट्रेन प्रभावित हुई है? चिंता ना करें! आप अपने मार्ग पर ixigo द्वारा वैकल्पिक ट्रेनें चुन सकते हैं:

ट्रेन सर्च करें  🚆 


> हुबली डिविज़न के मंडल रेल प्रबंधक (DRM) ने घोषणा की है कि आने वाले दिनों में पाँच सेवाएँ आंशिक रूप से रद्द कर दी जायेंगी।

इन सेवाओं का विवरण निम्नलिखित है:

  1. ट्रेन नं. 17392 एसएसएस हुबली–केएसआर बेंगलुरु एक्सप्रेस 16 और 21 दिसंबर को यशवंतपुर और केएसआर बेंगलुरु के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी।  
  2. ट्रेन नं. 17391 केएसआर बेंगलुरु–एसएसएस हुबली एक्सप्रेस 21 दिसंबर को केएसआर बेंगलुरु और यशवंतपुर के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। 
  3. ट्रेन नं. 06243 केएसआर बेंगलुरु–होसपेटे एक्सप्रेस 17 और 22 दिसंबर को केएसआर बेंगलुरु और यशवंतपुर के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी।
  4. ट्रेन नं. 06244 होसपेटे–केएसआर बेंगलुरु एक्सप्रेस 21 दिसंबर को यशवंतपुर और केएसआर बेंगलुरु के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी।
  5. ट्रेन नं. 16505 गांधीधाम–केएसआर बेंगलुरु साप्ताहिक एक्सप्रेस 20 दिसंबर को यशवंतपुर और केएसआर बेंगलुरु के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी।  

> इस मार्ग परिवर्तन की पुष्टि DRM, हुबली ने भी की है:

ट्रेन नं. 16218 साईंनगर शिर्डी–मैसूर साप्ताहिक एक्सप्रेस 20 दिसंबर को अर्सीकेरे–हसन–मैसूरू के रास्ते चलेगी। परिणामस्वरूप, यह ट्रेन तुमकुरु, यशवंतपुर, केएसआर बेंगलुरु, केंगेरी और मांड्या में नहीं रुकेगी।


यह भी पढ़ें:
ixigo Assured : ट्रेन बुकिंग पर उठायें फ़्री कैंसलेशन का लाभ 

> उत्तर पूर्वी रेलवे ने घने कोहरे का हवाला देते हुए निम्नलिखित चार ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की है। ये रद्दीकरण 28 फरवरी तक प्रभावी रहेंगे।

  • ट्रेन नं. 05155/05156 छपरा–गोरखपुर–छपरा।
  • ट्रेन नं. 05039/05040 नरकटियागंज–गोरखपुर–नरकटियागंज।

> दक्षिण पश्चिमी रेलवे ने अधिसूचित किया कि कैसल रॉक-वास्को डी गामा सेक्शन में चल रहे इंजीनियरिंग कार्य के कारण 10 सेवाएँ रद्द कर दी जायेंगी।

अधिक जानकारी के लिए, यहाँ देखें आधिकारिक ट्वीट:

यह भी पढ़ें: रेलवे ने प्रमुख मार्गों पर ट्रेनों के शेड्यूल में की बदलाव की घोषणा 

> दक्षिण पश्चिमी रेलवे ने उन 12 ट्रेनों की सूची भी जारी की जो इसी कारण से आंशिक रूप से रद्द रहेंगी।

इन ट्रेनों की सूची नीचे दी गयी है:


ट्रेन से जुड़ी इस तरह की अन्य ख़बरों के लिए ixigo के साथ बने रहें!