होली के अवसर पर चलेंगी विशेष ट्रेनें। यहाँ पाएँ पूरी जानकारी!

भारतीय रेलवे त्यौहार के दौरान यात्रियों की भारी भीड़ की व्यवस्था करने हेतु तैयार है। यात्रियों को आराम देने के लिए व किसी भी प्रकार की असुविधा से बचाने के लिए, रेलवे 1 मार्च से कई होली विशेष ट्रेनें शुरू करने की योजना बना रहा है।

Read in English

ट्रेनों का विवरण निम्नलिखित है – 

1> एक द्विसाप्ताहिक ट्रेन 2 मार्च और 12 मार्च के बीच सोमवार और गुरुवार को आनंद विहार, दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी, कटरा तक जाएगी। वापसी की यात्रा 3 मार्च से 13 मार्च के बीच मंगलवार और शुक्रवार की जा सकती है।

कर रहे हैं ट्रिप की प्लानिंग?

ट्रेन बुक करें

 

2> वाराणसी के लिए एक अन्य ट्रेन, श्री माता वैष्णो देवी, कटरा से रविवार 1 मार्च से 8 मार्च तक अंबाला, दिल्ली और बरेली के रास्ते चलेगी।यह ट्रेन वाराणसी से कटरा के लिए मंगलवार को 3 मार्च से 10 मार्च के बीच चलेगी।

3> एक साप्ताहिक ट्रेन नाँगल बाँध से लखनऊ के लिए सोमवार को 2 मार्च से 9 मार्च तक अंबाला और मुरादाबाद से चलेगी। वापसी की यात्रा मंगलवार 3 मार्च से 10 मार्च तक होगी। रेलवे मार्च में सहारनपुर और अंबाला छावनी के बीच एक मेमू ट्रेन भी चलाएगा।

4> ट्रेन संख्या 03253 पटना से 5 मार्च को 12 बजे से चलेगी। इसी प्रकार, ट्रेन संख्या 03254 पुणे से 6 और 13 मार्च को चलेगी।

5> पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) होली के दौरान बढ़ी हुई भीड़ की व्यवस्था करने के लिए पटना और पुणे के बीच प्रीमियम किराए के साथ एक विशेष ट्रेन भी चलाएगा।