वेकेशन मोड ऑन! यात्रियों के लिए खुल गये हैं ये पर्यटन स्थल, यहाँ देखें!

यात्रीगण ध्यान दें!

देश के विभिन्न राज्यों द्वारा यात्रा प्रतिबंध हटाए जा रहें हैं और दुनिया भर के यात्रियों के लिए अब कई पर्यटन स्थल फिर से खुल गए हैं। तो, आप भी तैयार हो जाइये ट्रैवल का आनंद लेने।

Read in English

1. श्रीनगर में खुल चुका है एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन 

श्रीनगर में इंदिरा गाँधी मेमोरियल ट्यूलिप गार्डन अब इस सीज़न के लिए खुल चुका है। डल झील के किनारे अपनी सुंदरता बिखेरते इस गार्डन में इस साल 60 किस्मों की  ट्यूलिप लगाई गई हैं। विविध रंगों से सराबोर ट्यूलिप का बगीचा अपनी सुरम्यता से सबका मन मोह लेता है।

कर रहें हैं ट्रिप की प्लानिंग? ixigo के साथ बुकिंग करें:

ट्रेन सर्च करें 

2. गंगा नदी पर फिर से शुरू हुई राफ्टिंग!

एडवेंचर प्रेमियों के लिए ख़ुशख़बरी!
क्या आप फिर से रोमांच महसूस करना चाहते हैं? अगर हाँ, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है!
लॉकडाउन के कारण लंबे ब्रेक के बाद, ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग पर्यटकों के लिए फिर से शुरू हो गया है।”राफ्टिंग हब” के रूप में मशहूर ‘ऋषिकेश’ एडवेंचर संबंधी गतिविधियों के लिए देश भर के यात्रियों की पसंदीदा जगह है।  

3. अब हुगली नदी पर 90 मिनट की क्रूज़ की सवारी का आनंद लें

यदि हावड़ा ब्रिज आपकी बकेट लिस्ट का एक हिस्सा रहा है, तो हाल ही में हुगली नदी पर शुरू हुई क्रूज़ राइड आपके लिए बहुत मज़ेदार साबित होगी! सिर्फ़ 39 रूपये में आम जनता इसका लाभ उठा सकते हैं। जैसे ही यह क्रूज़ मिलेनियम पार्क से उत्तर की ओर बढ़ती है, पूरे कोलकाता शहर का इतिहास जीवंत हो उठता है।


4. 13 अक्टूबर से दिल्ली में फिर खुलेगा अक्षरधाम मंदिर

बहुत जल्द, यात्रीगण अक्षरधाम मंदिर की अद्भुत वास्तुकला का आनंद लेने और वहाँ प्रार्थना करने जा पायेंगे। भक्तों के लिए प्रवेश का समय शाम 5 से 7 बजे के बीच निर्धारित किया गया है। केवल म्यूज़िकल फाउंटेन चालू रहेगा जबकि प्रदर्शनी हॉल बंद रहेगा।

तो किसका इंतज़ार है? अपना बैग पैक करें और इन ख़ूबसूरत जगहों के लिए निकल पड़िये!