रेलवे ने 9 ट्रेनों के समय में किया संशोधन, 3 अन्य ट्रेनों का हुआ मार्ग परिवर्तन: यहाँ देखें मार्ग व अन्य जानकारी

आज की मुख्य ख़बर में, भारतीय रेलवे ने ट्रेन शेड्यूल में कई बदलावों के बारे में सूचित किया है।

जहाँ किसानों के विरोध के कारण तीन ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है, वहीँ दो ट्रेनों को सुरक्षा संबंधी सुधार कार्य के चलते रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही नौ ट्रेनों के समय में संशोधन किया गया है।

Read in English

ये ट्रेनें पश्चिमी रेलवे एवं पूर्व तट रेलवे द्वारा चलाई जा रहीं हैं।

ixigo से अपनी पहली ट्रेन टिकट बुक करें एवं ZERO सेवा शुल्क का लाभ उठायें:

ट्रेन सर्च करें 

यहाँ विवरण हैं:

1. पश्चिमी रेलवे ने किसानों के विरोध के चलते तीन ट्रेनों के मार्ग में किया परिवर्तन 

किसानों के विरोध के चलते पश्चिम रेलवे ने तीन ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन कर दिया है। इन ट्रेनों का शेड्यूल आज, 7 जनवरी के लिए बदल दिया गया है और ज़ोन ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि बाद में असुविधा से बचने के लिए इन परिवर्तनों पर ध्यान दें:

> ट्रेन नं. 02904 अमृतसर – मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन, अमृतसर-जंडियाला-ब्यास के बजाय अमृतसर-तरनतारन-ब्यास के रास्ते चलाई जायेगी।

> ट्रेन नं. 02925 बांद्रा टर्मिनस – अमृतसर स्पेशल, ब्यास-जंडियाला-अमृतसर के बजाय ब्यास-तरन-अमृतसर के रास्ते से चलाई जायेगी।

> ट्रेन नं. 02926 अमृतसर – बांद्रा टर्मिनस स्पेशल, अमृतसर-तरनतारन-ब्यास के बजाय अमृतसर-जंडियाला-ब्यास के रास्ते चलाई जायेगी।


2. पूर्व तट रेलवे ने रखरखाव कार्य के कारण दो ट्रेनों को किया रद्द  

पूर्व तट रेलवे (ECoR) ने डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पर किए जा रहे सुरक्षा-संबंधी रखरखाव कार्यों के कारण विभिन्न तिथियों पर दो ट्रेनों को रद्द करने के बारे में सूचित किया है। इन ट्रेनों का विवरण इस प्रकार है:

> ट्रेन नं. 02887 विशाखापटनम – हजरत निजामुद्दीन स्पेशल एक्सप्रेस 7 और 9 जनवरी को विशाखापटनम से रवाना होने वाली है।

> ट्रेन नं. 02888 हजरत निजामुद्दीन – विशाखापटनम स्पेशल एक्सप्रेस 7,8,9 जनवरी को हजरत निजामुद्दीन से रवाना होने वाली है, और 11 को रद्द कर दी गई है।


3. नौ विशेष ट्रेनों के समय में परिवर्तन

पूर्व तट रेलवे ने तीन विशेष ट्रेनों के समय में संशोधन किया है। ये ट्रेनें चेन्नई सेंट्रल – पुरी, पुणे – भुवनेश्वर और विशाखापटनम – चेन्नई सेंट्रल जैसे महत्वपूर्ण मार्गों पर चलती हैं। इन ट्रेनों के लिए संशोधित समय और तारीख़े निम्नानुसार हैं:

इसके साथ ही, ज़ोन ने तीन जोड़ी भुवनेश्वर-नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों के समय में संशोधन किया है और यात्रियों की मांग को पूरा करने के लिए प्रयागराज स्टेशन पर अपने स्टॉपेज में वृद्धि की है। उनकी संशोधित समय सारणी यहाँ देखें:

ट्रेन अपडेट के लिए ixigo के साथ बने रहें!