राजस्थान एवं यूपी में रेलवे चलायेगा JEE, NEET परीक्षार्थियों के लिए 18 स्पेशल ट्रेनें

भारतीय रेलवे ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन्स, द नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (अंडरग्रेजुएट) (NEET-UG) और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए विशेष ट्रेन सेवाएँ प्रदान करना शुरू कर दिया है।

Read in English 

बिहार में छात्रों के लिए स्पेशल ट्रेनों की घोषणा करने के बाद, राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने राजस्थान में 8 और उत्तर प्रदेश में 10 स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।  


NEET की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित होने वाली है, इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE-मेन्स की परीक्षा 1-6 सितंबर के मध्य योजनाबद्ध की गई है। NDA 2020 की परीक्षा 6 सितंबर को आयोजित होगी।

ये सभी परीक्षा स्पेशल ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित ट्रेनों के रूप में चलेंगी। इनमें अनारक्षित कोच नहीं होंगे।

राजस्थान में 8 परीक्षा स्पेशल ट्रेनें 4-15 सितंबर से सेवा में होंगी। ये जयपुर, उदयपुर, बीकानेर और कोटा सहित महत्वपूर्ण शहरों को जोड़ेंगी। उनका पूरा शेड्यूल यहाँ है: सूची 1, सूची 2, सूची 3

अब ट्रेन बुकिंग हुई आसान 

ट्रेन सर्च करें

उत्तर प्रदेश में 10 परीक्षा स्पेशल ट्रेनें 3-30 सितंबर से सेवा में होंगी। ये झाँसी, लखनऊ, कानपुर और आगरा सहित प्रमुख शहरों को जोड़ेंगी । पूरी सूची देखने के लिए यहाँ क्लिक करें


इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करना सहित सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।