रक्षाबंधन 2020: ऐसे मनायें क्वारेंटीन वाली राखी

कई अन्य त्यौहारों की तरह, इस साल भी रक्षाबंधन का त्यौहार अलग होने वाला है। COVID-19 की वजह से लगाये गये  प्रतिबंधों के कारण कई भाई-बहन एक-दूसरे से मिल पाने में असमर्थ होंगे।

Read in English

लेकिन जश्न का माहौल जारी रहना चाहिये।

निम्नलिखित 5 तरीकों से आप  क्वारेंटीन वाली राखी  मना सकते हैं! पढ़ते रहिये।

वर्चुअल हग्स और आशीर्वाद

हम अपने भाई-बहन से मिल नहीं सकते हैं, तो क्या! टेक्नॉलॉजी की मदद से हम उन्हें आसानी से एक वीडियो कॉल के माध्यम से देख सकते हैं। बता दें कि राखी का जश्न इस बार वर्चुअल है। यदि आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से मिल नहीं सकते तो वर्चुअल हग्स और आशीर्वाद भेजें।

अपने भाइयों के साथ कर रहे हैं ट्रिप की प्लानिंग? यहाँ टिकट बुक करें: 

ट्रेन बुक करें

उनका पसंदीदा खाना पकाएं!

स्वादिष्ट भोजन और मिठाइयों के बिना भला त्यौहार का क्या मज़ा? राखी के त्यौहार पर, अपने भाई के पसंदीदा पकवान बनायें और उन्हें खुशी भरा तोहफ़ा दें।आप उन्हें उनकी मनपसंद मिठाई या पकवान भी भेज सकते हैं! 


उन्हें एक वीडियो संदेश भेजें।

एक साथ राखी नहीं मना पाने पर भी आप उन्हें स्पेशल फ़ील करवा सकते हैं। उन्हें पुरानी यादों से भरा हुआ एक प्यारा सा वीडियो संदेश भेजें।  

यदि आप अपने भाई या बहन से इस राखी मिल रहे हैं, तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें! 

सरकार ने अनलॉक 3 की घोषणा की है, और परिवार से मिलने पर कोई प्रतिबंध नहीं है (यदि आप उसी शहर में रहते हैं)। इसलिए, यदि आप इस समय अपने भाई-बहनों से मिल रहे हैं, तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें!

अपनी अगली ट्रिप की प्लानिंग करें! 

रक्षाबंधन के इस पावन अवसर पर अपने भाई-बहनों के साथ पेंडिंग सारे ट्रिप्स की प्लानिंग करें। प्रतिबंधों में छूट जारी किये जा रहे हैं और हम बहुत ही जल्द फिर से छुट्टियाँ मनाने जा पायेंगे।  इस राखी, उन्हें एक ट्रैवल वाउचर दें; यह निस्संदेह सबसे अच्छा उपहार है जो इस बार आप उन्हें दे सकते हैं।

ट्रिप की प्लानिंग करते समय, ixigo पर बेहतरीन डील्स देखना ना भूलें! 

हमारी ओर से सभी पाठकों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ! सुरक्षित रहें!