यहाँ देखें COVID-19 संबंधी नये दिशानिर्देश

देश भर में COVID-19 के मामलों में अचानक हुई वृद्धि के चलते कई राज्यों ने इसके प्रसार को रोकने के लिए अपने दिशानिर्देशों को विनियमित किया है।

Read in English

चार प्रमुख भारतीय राज्यों के नये अपडेट्स निम्नलिखित हैं –

1- मणिपुर

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए, मणिपुर सरकार ने आवश्यक सेवाओं और चिकित्सा आपात स्थितियों के लिए छूट के साथ रात 9 बजे से सुबह 4 बजे तक कर्फ़्यू लगाने का फैसला किया है। संगीत समारोह, थबल चोंगबा एवं इनडोर हॉल में अधिक लोगों के एक जगह एकत्रित रहने पर पाबंदी है।

यात्रा करने का है प्लान? ट्रेन सर्च करें 

ट्रेन बुक करें

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक पुष्टि देखें –

2- उत्तराखंड

देहरादून हवाई अड्डे के लिए भी COVID-19 दिशानिर्देशों को विनियमित किया जा रहा है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, यात्रियों को टीके की दो ख़ुराक (दूसरी ख़ुराक के 15 दिन बाद की अवधि) का प्रमाण पत्र या यात्रा शुरू होने से 72 घंटे के भीतर लिया गया नकारात्मक RT-PCR रिपोर्ट ले जाना होगा। ऐसा ना होने पर यात्रियों को एयरपोर्ट पहुँचने पर नि:शुल्क RT-PCR परीक्षण से गुज़रना होगा।

आधिकारिक पुष्टि यहाँ देखें –

3- गोवा

गोवा जा रहे यात्रियों को गोवा सरकार द्वारा जारी किये गये नये दिशानिर्देशों का ध्यान रखना अनिवार्य है। नये दिशानिर्देशों में सिनेमा हॉल, सभागार, सामुदायिक हॉल, क्रूज़, वॉटर पार्क और मनोरंजन पार्क में 50% बैठने की क्षमता शामिल है।

आधिकारिक ट्वीट देखें –

4. कर्नाटक

राज्य ने 28 दिसंबर से 7 जनवरी, 2022 तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ़्यू लगा दिया है। रात के कर्फ़्यू के अनुसार, दोपहिया वाहनों को 31 दिसंबर 2021 को रात 9 बजे से 1 जनवरी 2022 को सुबह 6 बजे के बीच बेंगलुरु हवाई अड्डे के परिसर में बिना अधिकृत कर्मचारी आईडी कार्ड या वैध हवाई टिकट के प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

यहाँ देखें ट्वीट –

दिल्ली, मध्य प्रदेश और असम सहित अन्य राज्यों ने भी सुरक्षा के तौर पर रात का कर्फ़्यू लगा दिया है। पूरी जानकारी के लिए यहाँ टैप करें

महत्वपूर्ण: कृपया ध्यान दें कि यात्रा दिशानिर्देश परिवर्तन के अधीन हैं। विस्तृत जानकारी के लिए, कृपया हमारे COVID-19 ट्रैवल गाइडलाइंस ट्रैकर पर जाएँ

हम अपने पाठकों से अनुरोध करते हैं कि वे तदनुसार अपनी ट्रिप प्लान करें और राज्य सरकारों द्वारा जारी किये गये COVID-19 प्रतिबंधों का पालन करें।