यहाँ देखें ट्रैवल के नये नियम राज्यवार!

त्यौहारी सीज़न आने के साथ ही, रेलवे 78 नयी ट्रेनों की शुरुआत कर रहा है, ताकि यात्रीगण देश के किसी भी राज्य में आसानी से यात्रा कर सकें।

पर क्या आप क्वारेंटीन के नियमों के बारे में पूरी तरह से जागरूक हैं? क्या ई-पास या ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अभी भी आवश्यक है? COVID- नकारात्मक रिपोर्ट का क्या? इतनी सारी जानकारी एक साथ याद रखना आसान नहीं है।

Read in English

खैर, आपको चिंता करने की कोई ज़रुरत नहीं है! हमने आपकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए हर राज्य के क्वारेंटीन, ई-पास और रजिस्ट्रेशन दिशा-निर्देशों को सरल तरीके से प्रस्तुत करने की कोशिश की है।

ixigo से पहली ट्रेन बुकिंग पर उठायें ZERO सेवा शुल्क का लाभ:

ट्रेन सर्च करें

अपनी अगली ट्रिप प्लान करने से पहले इन राज्यवार यात्रा प्रतिबंधों के बारे में जानना ना भूलें:

TS1

TS2

TS3

TS4

TS5

TS6

प्रो टिप: इन इमेजेस को सेव करना ना भूलें!

ध्यान दें: इसके अलावा, कुछ राज्य विशेष रूप से गर्भावस्था, गंभीर बीमारी, मृत्यु आदि जैसे मामलों में अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को केवल 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटीन का विकल्प चुनने की अनुमति देते हैं।

इन क्वारेंटीन संबंधी नियमों के अलावा, कई राज्यों में यात्रियों को यात्रा करने से पहले अपने फोन पर कुछ एप्लिकेशन डाउनलोड करना आवश्यक है। इसके अलावा, सभी नियम और कानून बदलाव के अधीन हैं। यह सब देखने के लिए यहाँ टैप करें और विभिन्न राज्यों के लिए रजिस्ट्रेशन और ई-पास लिंक प्राप्त करें

हमें उम्मीद है कि यह सरल मार्गदर्शिका आपको आसानी से यात्रा करने में मदद करेगी। इन दिशा-निर्देशों को अपने मित्रों और परिवार के साथ साझा करना न भूलें!

तब तक, ixigo के साथ सुरक्षित यात्रा करें!