भुवनेश्वर-नई दिल्ली मार्ग पर चलेगी एक नई राजधानी

शनिवार को भुवनेश्वर-नई दिल्ली मार्ग पर एक नई राजधानी एक्सप्रेस की शुरुआत की गई। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मनोज सिन्हा ने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Read in English

इस ट्रेन की शुरूआत सुबह 6.45 बजे नई दिल्ली में रेलवे बोर्ड से की गई। नई दिल्ली से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली रेलगाड़ी संख्या 20817/20818 अब सप्ताह में एक दिन झारसुगुडा से होकर चलेगी।

रेलगाड़ी संख्या 20817 भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 10 फरवरी से प्रत्येक शनिवार को प्रात: 07:10 बजे भुवनेश्वर से रवाना होगी और अगले दिन 10:40 पर नई दिल्ली पहुंचेगी। अगले दिन वापसी दिशा में रेलगाड़ी संख्या 20818 नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस 11 फरवरी से प्रत्येक रविवार को शाम को 05:05 बजे नई दिल्ली से रवाना होगी और अगले दिन भुवनेश्वर पहुंचेगी।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “नया मार्ग पश्चिमी ओडिशा के लोगों को लाभ देगा और उनके लिए कनेक्टिविटी में आसानी होगी।” उन्होंने ओडिशा के लोगों की ओर से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेल राज्य मंत्री का धन्यवाद भी किया।

रास्ते में यह ट्रेन दोनों दिशाओं में कटक, अंगुल, संभलपुर शहर, झारसुगुडा, राउरकेला, चकरधरपुर, अनारा और एनएससी गोमोह स्टेशनों पर ठहरेगी।