भारतीय रेलवे ने 5 राज्यों को प्रदान किया 960 COVID देखभाल केंद्र

एक बेहतरीन कदम के अंतर्गत, भारतीय रेलवे ने देश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए पाँच राज्यों: दिल्ली, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में 960 आइसोलेशन कोच तैनात किए हैं।

Read in English

ट्रेन सर्च करें

दिल्ली में 503 आइसोलेशन कोच तैनात किए गए हैं, जबकि आंध्र प्रदेश में 20, तेलंगाना में 60 , उत्तर प्रदेश में 372 और मध्य प्रदेश में 5 कोच तैनात किए गए हैं।


COVID देखभाल केंद्रों के रूप में सेवारत ये आइसोलेशन कोच केवल उन मामलों की देखभाल करेंगे, जिनमें स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार चिकित्सीय तौर पर हल्के या बहुत ही हल्के रूप से लक्षण पाए गए हैं।  

रेलवे ने डिब्बों के लिए कर्मचारियों का एक अलग सेट भी तैनात किया है ताकि यह सुनिश्चित जी जा सके कि वे डिब्बे सुरक्षित होने के साथ-साथ मरीजों को लेने के लिए भी तैयार हैं।


इन नॉन एसी कोचों को ठंडा रखने के लिए रेलवे द्वारा सभी प्रयास किए जा रहे हैं। इनमें अंदर के तापमान को बनाए रखने के लिए डिब्बों में बबल रैप, वाटर मिस्ट सिस्टम और पोर्टेबल कूलर की फिल्मों का उपयोग करना शामिल है।

पिछले तीन महीनों में, भारतीय रेलवे ने इंडिया के हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए ट्रेन के डिब्बों को आइसोलेशन वार्डों में बदलने का बेहतरीन काम किया है।