बस द्वारा अवश्य करें इन 5 शानदार स्थानों की यात्रा

क्या आप एक शॉर्ट वेकेशन प्लान कर रहें हैं? बस से यात्रा करना कैसा रहेगा?

अलग-अलग तरह के यात्रियों से मिलने और सुंदर शहरों से गुज़रते हुए आनंददायक सवारी का मज़ा उठाने के लिए बस से यात्रा करना एक शानदार तरीका है। बस की यात्रा, ट्रैवल के लिए यात्रियों के सबसे पसंदीदा माध्यमों में से एक है क्योंकि बस से आप देश के सबसे दूरस्थ स्थानों में जा सकते हैं और यह निश्चित रूप से परिवहन का सबसे सस्ता साधन है।

Read in English

इसके अलावा, बस टिकट हमेशा आसानी से उपलब्ध रहती है। अब ऑनलाइन बस टिकट बुक करना और भी आसान है।

अपनी बस टिकट बुक करें और करें 500 रूपये तक की बचत:

बस बुक करें

निम्नलिखित 5 बस यात्राओं का अनुभव आपको अवश्य करना चाहिए:

बेंगलुरु से ऊटी तक

बस के माध्यम से बेंगलुरु और ऊटी के बीच यात्रा का समय लगभग 6 घंटे है। यह बस यात्रा घुमावदार सड़कों, राष्ट्रीय उद्यानों और सड़कों पर बिछी हरियाली से होकर गुज़रती है। एक बार जब आप मैसूर को पार कर लेते हैं, तो सड़कें चौड़ी हो जाती हैं, और हर तरफ लुभावने दृश्य दिखाई देते हैं। बस कई जगहों पर रुकती है, इसलिए इस यादगार यात्रा के दौरान बहुत सारी तस्वीरें ज़रूर लें। ऊटी को ‘पहाड़ियों की रानी’ के रूप में भी जाना जाता है।  

* संस्थागत क्वारेंटीन की आवश्यकता नहीं है


दिल्ली से धर्मशाला

दिल्ली से धर्मशाला तक की बस यात्रा, लोगों के बीच काफ़ी लोकप्रिय है। यह यात्रा पूरे 11 घंटे लेती हैं, लेकिन इसका अनुभव अपने आप में अनोखा है। खूबसूरत पहाड़ियों, छोटे-छोटे ढलान, घुमावदार सड़कों से होकर जब बस गुज़रती है, तो चारों तरफ बिछी हरियाली मन को मोह लेती है। रास्ते में बहुत सारे ढाबे और चाय के स्टॉल हैं, जिनमें से हर एक स्टॉल बहुत ख़ास है। 

*क्वारेंटीन की आवश्यकता नहीं है

मुंबई से गोवा

मुंबई से गोवा जाने के लिए बस से बेहतर कोई और विकल्प हो ही नहीं सकता है। इस यात्रा को पूरा करने में लगभग 10 से 12 घंटे लगते हैं। रास्ते में आपको, छोटे-छोटे गाँव, किले, झरने आदि देखने को मिलते हैं। आसपास प्राकृतिक सुंदरता की कोई कमी नहीं है। गोवा पहुँचने पर, स्थानीय व्यंजनों का भरपूर लुत्फ़ उठायें।  

*क्वारेंटीन की आवश्यकता नहीं है

चेन्नई से कोयंबटूर

चेन्नई से कोयंबटूर तक की यात्रा बस द्वारा लगभग 7 घंटे में पूरी की जा सकती है। कोयंबटूर पहुँचने के लिए कई मार्ग हैं, और हर एक मार्ग अपने तरीके से अलग है। एक 6 लेन राजमार्ग है, जो सबसे आरामदायक है। इस सफ़र में, आप कई हरे-भरे खेतों और नदियों को पार करते हुए अपने गंतव्य पर पहुँचेंगे।  

*संस्थागत क्वारेंटीन की आवश्यकता नहीं है


जयपुर से बीकानेर

जयपुर से बीकानेर की बस यात्रा लगभग 5 घंटे लंबी है। सड़कों को चौड़ा और अच्छी तरह से रखा गया है। इस सफ़र के दौरान आपको रेत के टीले, मंदिर, महल और ऊँट गाड़ियों के दर्शन होंगे।

*क्वारेंटीन की आवश्यकता नहीं है

इसके साथ ही, क्वारेंटीन एवं प्रत्येक राज्य की ई-पास संबंधी अधिक जानकारी के लिए यहाँ टैप करें!


हम आपकी सुखद और सुरक्षित यात्रा की कामना करते हैं! ऑनलाइन बस टिकट बुकिंग के लिए, ixigo.com/download ixigo ऐप पर जायें और बेहतरीन डील्स का लाभ उठायें !