पैनडेमिक के वक़्त यहाँ मनायें हनीमून: इंडिया की सबसे ख़ास 5 जगहें

समर्पण की बेला आयी रे आयी सजनी!

हनीमून – ऐसा समय जब दो लोग साथ में जीवन भर की यात्रा पर निकलते हैं और एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने की कोशिश करते हैं; ऐसा समय जो इतना कीमती है कि किसी भी हालत में इससे समझौता नहीं किया जा सकता है।

Read in English

इसलिए, हम आपके हनीमून के लिए कुछ ऐसी जगहें लेकर आये हैं, जहाँ आप अपने जीवन साथी के साथ इस महामारी के वक़्त भी सबसे दिलचस्प और प्यारा समय बिता सकते हैं:

1. खजुराहो, मध्य प्रदेश – प्रेम का मंदिर!

विंध्य पर्वत श्रृंखला से घिरी हुई खजुराहो की सुन्दर नगरी, अपनी जटिल नक्काशीदार स्मारकों और दिव्य आकर्षण के लिए मशहूर है। यह निश्चित रूप से कम भीड़भाड़ वाली  उन जगहों में से एक है जहाँ आप अपने जीवन साथी के साथ अंतरंग समय व्यतीत कर सकते हैं।

ध्यान दें: COVID-19 नकारात्मक रिपोर्ट वाले यात्रियों के लिए कोई क्वारेंटीन नहीं है

कर रहें हैं ट्रिप की प्लानिंग? यहाँ टिकट बुक करें:

ट्रेन सर्च करें


2. जैसलमेर, राजस्थान – बंजारों का सुनहरा प्रेम गीत

“गोल्डन सिटी ऑफ राजस्थान” के नाम से मशहूर जैसलमेर, संस्कृति, विरासत, सौंदर्य और रंगों का एक अद्भुत मिश्रण है। बेहतरीन वास्तुकला, महलों, किलों और हवेलियों से संपन्न यह शहर एक फंतासी की तरह महसूस होता है। अगर आप अपने जीवनसाथी के साथ टीलों पर बैठकर लोक गीतों का आनंद उठाना चाहते हैं, तो जैसलमेर से बढ़िया कोई जगह ही नहीं है।

ध्यान दें: बिना लक्षण वाले यात्रियों के लिए कोई क्वारेंटीन नहीं है


3. गोकर्ण, कर्नाटक – हरियाली, नीला समंदर और ढेर सारा प्यार!

अपेक्षाकृत कम लोकप्रिय लेकिन बेहद सुंदर समुद्र तटों से युक्त कर्नाटक का गोकर्ण, नव विवाहित दंपत्तियों के लिए स्वर्ग के समान है। ताड़ के वृक्षों से सजा हुआ यह स्थान,  अपने खुशमिज़ाज मौसम के लिए अपने आगंतुकों के मध्य मशहूर है।

ध्यान दें: बिना लक्षण वाले घरेलू यात्रियों के लिए कोई क्वारेंटीन नहीं है; जो यात्री 48 घंटों से अधिक लेकिन 7 दिनों से कम रहना चाहते हैं, उनके पास COVID-19 नकारात्मक रिपोर्ट होनी चाहिए

4. अल्मोड़ा, उत्तराखंड – प्रकृति की उत्कृष्ट रचना 

अगर आप प्रकृति की गोद में कुछ समय बिताना चाहते हैं और शानदार दृश्यावली का आनंद लेना चाहते हैं, तो उत्तराखंड में अल्मोड़ा आपके लिए एक आदर्श स्थान है। भव्य हिमालय श्रृंखला से घिरा यह अनोखा शहर, अपनी समृद्ध संस्कृति, उत्कृष्ट वन्यजीवों और ख़ूबसूरत मंदिरों के लिए जाना जाता है।

ध्यान दें: पर्यटकों के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है

5. वायनाड, केरल – रोमांचक जंगलों और शानदार झरनों का केंद्र 

अपने समृद्ध इतिहास और प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर यह शहर, गुफाओं, जंगलों, पहाड़ियों और झरनों से भरपूर है। यदि आप चाहते हैं कि आपका हनीमून एक रोमांचकारी अनुभव हो तो यह एक आदर्श स्थान है! यह वन्यजीव प्रेमियों के लिए भी सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है।

ध्यान दें: 7 दिनों के अंदर वापस लौट जाने वाले यात्रियों के लिए कोई क्वारेंटीन नहीं है; बिना लक्षण वाले यात्रियों को 14 दिनों का होम क्वारेंटीन/ इंस्टीट्यूशनल क्वारेंटीन अनिवार्य है

ट्रैवल संबंधी राज्यवार नियम जानने के लिए, यहाँ टैप करें!

ये भारत के कुछ मुख्य ऑफबीट हनीमून डेस्टिनेशन हैं। आप हमें अपने मनपसंद हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में बतायें।ixigo से अपनी फ़्लाइट बुक करें एवं शानदार ऑफर्स का लाभ उठायें।