घरेलू पर्यटकों के लिए आज से खुल गया है गोवा!

भारत का पश्चिमी तटीय राज्य, गोवा, जो हर साल लाखों पर्यटकों को आकर्षित करता है, आज से घरेलू पर्यटकों के लिए खुल गया है।

Read in English

गोवा के पर्यटन मंत्री, मनोहर अजगाँवकर ने कहा कि महीनों के लॉकडाउन के बाद, राज्य में 250 से अधिक होटल परिचालन शुरू करेंगे। इन होटलों को पर्यटन विभाग द्वारा राज्य सरकार के निर्धारित मानक संचालन प्रक्रियाओं के साथ अनुमति दी गई थी।


राज्य में आने वाले पर्यटकों को निम्नलिखित दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा:

1. राज्य में प्रवेश करने के लिए पर्यटकों के पास पिछले 48 घंटे के भीतर प्राप्त COVID-19 नकारात्मक प्रमाण पत्र होना चाहिए या फिर उन्हें सीमा पर परीक्षण करवाना होगा और अपने परिणाम आने तक राज्य की सुविधा में क्वारेंटीन करना होगा।

ट्रेन बुक करें

2. जो लोग परीक्षण में सकारात्मक पाए जाते हैं, उन्हें अपने संबंधित राज्यों में लौटने या इलाज के लिए गोवा में रहने का विकल्प दिया जाएगा।

3. पर्यटकों को अनिवार्य रूप से उन होटलों में पहले से बुकिंग करनी होगी, जिन्हें पर्यटन विभाग की मंजूरी मिली हुई है।

4. जिन होटलों और होमस्टेस को अपना व्यवसाय पुनः शुरू करने के लिए पर्यटन विभाग की मंजूरी नहीं मिली है, वहाँ ऑनलाइन बुकिंग नहीं की जा सकती है।

5. उन होटलों और गेस्ट हाउसों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्यवाही की जायेगी, जो पर्यटन विभाग के साथ पंजीकृत नहीं हैं, लेकिन ऐप-आधारित रूम एग्रीगेटर्स के माध्यम से रहने की सुविधा प्रदान कर रहे हैं।

6. जो पर्यटक, ऐप एग्रीगेटर सेवाओं के माध्यम से बुक किये गए गैर-पंजीकृत होटल या गेस्टहाउस में अवैध रूप से रहते थे, उन्हें अनुमति नहीं दी जायेगी। इसे अवैध माना जायेगा।

आपकी यात्रा सुरक्षित एवं शुभ हो!